iPhone यूजर्स के लिए खुसखबरी, मिलने वाला है Apple Intelligence फीचर्स, इस डेट पे होगी लांच !


Apple Intelligence Launching Date: iPhone 16 सीरीज के लॉन्च के बाद सभी की नजरें एप्पल इंटेलिजेंस फीचर के रिलीज पर टिकी हुई हैं। iOS 18.1 में Apple Intelligence के कुछ शुरुआती फीचर ऐड किए जाएंगे। हालाकिं, Apple Intelligence के लिए भविष्य में और भी अपडेट आएंगे।

Apple अभी iOS 18.1 को बीटा फेज में टेस्ट कर रहा है, लेकिन अब ये फीचर जल्द ही सभी के लिए आने वाला है, तो चलिए इसके बारे में पूरी जानकारी जानते है।  

कब मिलेगा Apple Intelligence

वैसे तो Apple की कंपनी ने फिलहाल इस अपडेट के रोल आउट डेट को लेकर कुछ भी जानकारी नहीं दी है। मगर, Apple को लेकर जानकारी रखने वाले एनालिस्ट Gurman का कहना है कि iPhone यूजर्स को iOS 18.1 अपडेट 28 अक्टूबर से मिलना शुरू हो जाएगा। 

इसके साथ ही उनका मानना है कि एपल इस अपडेट को जल्दबाजी में रिलीज नहीं करना चाहती है। वह ट्रैफिक सर्ज को देखते हुए एआई क्लाउड सर्वर और दूसरे इंतजाम को रिलीज से पहले पुख्ता कर लेना चाहती है।

किन-किन iPhones पर आएगा Apple Intelligence 

खबरों की मानें तो कंपनी नी पहले iOS 18.1 अपडेट के साथ Apple Intelligence के फीचर्स का कुछ सेट iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max, iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के लिए रोल आउट करना चाहती है।  

iOS 18.1 अपडेट में मिलेंगे कई धांसू फीचर्स 

इसमें हतर राइटिंग, समराइजिंग और टेक्स्ट प्रूफरीडिंग टूल के साथ Siri का नया यूजर इंटरफेस देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही यूजर्स को अलग-अलग ऐप, ईमेल और मैसेज से मिलने वाले नोटिफिकेशन की समरी भी मिलेगी।

गलती से भी ना करें इस अपडेट को इग्नोर 

दरअसल, कंपनी ने पहले ही जानकारी दिया था कि, जिसमें कई बड़े बग्स को फिक्स किया गया है। अगर आपको भी अपने आईफोन पर टच और कैमरा से जुडी दिक्कत आ रही है तो अभी इस नए अपडेट को इनस्टॉल कर लें। इतना ही नहीं कंपनी ने इसमें सिक्योरिटी पैच भी ऐड किया है, जोकि आपके डिवाइस की सिक्योरिटी को बढ़ता है।


Whatsapp ग्रुप