भारत में जल्द लांच होगा Redmi Note 14 Pro 4G फ़ोन, मिलेगा कर्व्ड डिस्प्ले के साथ दमदार फीचर्स।


Redmi Note 14 Pro 4G Launch Date in India: शाओमी ने अभी हाल ही में अपने घरेलू बाजार चीन में लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज Redmi Note 14 Pro को लॉन्च किया था। इस सीरीज में वेनिला Redmi Note 14 Pro और Redmi Note 14 Pro+ डिवाइस शामिल है। इसके आलावा कंपनी ने दावा किया है कि, वे बहुत जल्द अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज को ग्लोबली मार्केट में भी लांच करेगा।  

हालांकि कंपनी ने अभी तक Redmi Note 14 सीरीज के Redmi Note 14 Pro 4G स्मार्टफोन को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी है। लेकिन, कथित तौर पर HyperOS कोड में पाया गया कि एक संदर्भ Redmi Note 14 सीरीज के वैश्विक वेरिएंट के संभावित कैमरा स्पेसिफिकेशन और कोडनेम का संकेत देता है। इसके मुताबिक ब्रांड इस फोन के वैश्विक वर्शन को उनके चीनी डिवाइस की तुलना में कैमरा अपग्रेड मिल सकता है, तो चलिए इस फ़ोन के बारे में जानते है।  

Redmi Note 14 Pro 4G कब होगा लांच?

दरअसल, Redmi Note 14 Pro 4G स्मार्टफोन को लॉन्च से पहले IMEI के डेटाबेस लिस्टिंग पर देखा गया है। इस लिस्टिंग में शाओमी का अपकमिंग Redmi Note 14 Pro 4G स्मार्टफोन को मॉडल नंबर 24116RACCG के साथ स्पॉट किया गया है। वैसे तो IMEI डेटाबेस में अपकमिंग फोन के स्पेसिफिकेशन्स को लेकर कुछ भी जानकारी नहीं मिलता है। लेकिन, उम्मीद है की बहुत जल्द इसको लेकर अपडेट जारी कर दिया जायेगा।  

एक मीडिया रिपोर्ट कि मानें तो शाओमी के इस फोन का कोडनेम Obsidian है, जिसे MediaTek चिपसेट के साथ लांच किया जाएगा। दरअसल, मीडियाटेक का कौन सा चिपसेट इस फोन में दिया जाएगा इसे लेकर अभी कुछ भी जानकारी नहीं है। इस फोन के 5G वेरिएंट में शाओमी ने MediaTek Dimensity 7300 Ultra प्रोसेसर दिया है।

मिलेगा फ़ास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ दमदार बैटरी 

इस फ़ोन को पवार देने और सक्षम बनाने के लिए 5000mAh की बड़ी बैटरी देगी, जोकि 45W के फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगी। वहीं, डाटा को स्टोर करने के लिए रेडमी ने अपने इस मॉडल में 8GB + 128GB, 8GB + 256GB, 12GB+256GB और 12GB + 512GB RAM के साथ Internal Storage सपोर्ट दिया जा सकता है।  

DSLR को टक्कर देगा कैमरा सेटअप 

कैमरा फीचर्स के मामलो में यह स्मार्टफोन DSLR को टक्कर देने में सक्षम है। इस फ़ोन के रियर में OIS सपोर्ट के साथ 50MP का प्राइमरी कैमरा, 12MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और 2MP का मैक्रो कैमरा होगा, जिसमें 30fps पर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए सपोर्ट होगा। वहीं फ्रंट में 16MP का कैमरा दिया जा सकते है, जोकि 60fps पर 1080p वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है।  

गेमिंग के लिए मिलेगा तगड़ा प्रोसेसर 

गेमिंग के लिए कंपनी ने इस डिवाइस को चीन में मीडियाटेक के Dimensity 7025 चिपसेट के साथ लांच किया गया है। इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G सपोर्ट मिलेगा। फिलहाल क्वालकॉम का कौन-सा चिपसेट होगा इसे लेकर जानकारी उपलब्ध नहीं है। 

डिस्प्ले की बात करे तो इस फ़ोन में 6.67 इंच की AMOLED डिस्प्ले दिया जायेगा, जिसका 1.5K रेजोल्यूशन 1220 x 2712 पिक्सल, 120Hz रिफ्रेश रेट और पिक्सल डेंसिटी 445 PPI होगी।


Whatsapp ग्रुप