ख़त्म हुआ iPad Mini 7 का इंतजार, इस दिन लॉन्च होगा Apple का नया टेबलेट!  


iPad Mini 7 Launch Date Out: कुछ दिन पहले ही एप्पल ने iPhone 16 सीरीज को लॉन्च किया था। अब सभी की निगाहे Apple के iPad Mini 7 ढूंढ रही है। ऐसे में खबरे आ रही है कि कंपनी इस डिवाइस को अक्टूबर के अंत तक में लांच कर देगा। 

अगर आप भी Apple के बहुत बड़े फेन्स है और आपको एप्पल के डिवाइस का इस्तेमाल करना बहुत ही पसंद है तो इसके बारे में आपको कुछ जरुरी बातें पता होनी चाहिए, तो चलिए एप्पल के iPad Mini 7th generation कीमत और लांच डेट के बारे में जानते है।  

iPad Mini 7 कब होगा लांच?   

जब से iPhone 16 सीरीज लांच किया गया है, तभी से सबकी नज़र iPad Mini 7 के लॉन्च पर टिकी हुई है। Bloomberg के Mark Gurman के अनुसार, iOS 18.1 की घोषणा के साथ इस डिवाइस को 28 अक्टूबर 2024 को इस नए आईपैड की लांच होने की उम्मीद जताई जा रही है।  

लेकिन, Apple ने अभी तक इस विषय में को तारीख की पुष्टि नहीं किया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एप्पल 1 नवंबर को इवेंट आयोजित करेगा, जिसमें इन प्रॉडक्ट्स को लॉन्च किया जा सकता है। 

iPad Mini 7 के स्पेसिफिकेशन्स 

मिलेगा 6th generation का डिस्प्ले 

कंपनी ने साफ तौर पर बताया है कि iPad Mini 7th में 6वीं जेनरेशन की कॉम्पैक्ट वाली 8.3 इंच की डिस्प्ले और ओवरऑल डिजाइन देखने को मिल सकता है। इसके आलावा इस iPad Pro और iPad Air में अब M सीरीज के चिप्स दिए गए हैं, iPad mini 7 में A सीरीज के साथ बने रहने की उम्मीद है।

1.5 गुना फास्ट मिलेगा CPU

Apple इस M4 MacBook सीरीज में इन-हाउस M4 चिप होने की उम्मीद है, जिसके बारे में गुरमन का कहना है कि यह अपने पिछले M2 मॉडल की तुलना में 1.5 गुना फास्ट CPU ऑफर करेगा। इसके आलावा लाइनअप में एक नया लो-एंड 14-इंच MacBook Pro और M4 Pro और M4 Max चिप्स वाला हाई-एंड 14-इंच और 16-इंच MacBook Pro मॉडल शामिल किया जायेगा।  

मिल सकता है पावरफुल चिपसेट 

iPad Mini 7 में iPhone 15 Pro से A17 Pro चिप या iPhone 16 में इस्तेमाल की गई है, जिसमे A18 चिपसेट दिए जायेंगे। इसके आलावा इस अपग्रेड मौजूदा मॉडल में A15 बायोनिक की तुलना में बेहतर परफॉर्मेंस देगा। सबसे खास बात यह है कि, इस इवेंट में एपल इंटेलिजेंस फीचर्स की घोषणा कई पुराने और न्यूली लॉन्च्ड डिवाइस के लिए की जा सकती है।

कैसा है फास्ट रेंडरिंग पावर

ऐसा दावा किया जा रहा है कि, Apple इस टेबलेट में प्रोफेशनल यूजर्स को ध्यान में रख कर डिजाइन कर रही है, जो वीडियो एडिटिंग और 3D डिजाइन जैसे कामों के लिए 4 गुना तक फास्ट रेंडरिंग पावर देगा। इसके साथ ही Apple M4 चिप में अपनी इंटेलिजेंस AI को शामिल कर रहा है, जो यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बना सकता है। 


Whatsapp ग्रुप